About

STUDY TEG में  आपका स्वागत है 

मेरी बारे में - 

मेरा नाम मुकुल है में राजस्थान राज्य का रहने वाला हूँ।  मुझे कोट्स,शायरी ,स्टोरी लिखना और दूसरों को मोटिवेट करना पसंद है और मेरा मानना यह है की अगर इन सब से अगर में किसी को सही रस्ता दिखा सकूं तो ये मेरी सबसे बड़ी खुशनसीबी होगी।

ब्लॉग के बारे में  -

STUDY TEG - वेबसाइट को हमने 8 जनवरी 2020 को की थी क्युकी मुझे खुद से ज्यादा दूसरे लोगो मोटिवेट कारण अत्यधिक पसंद है।
STUDY TEG - प्रेरक कहानियां,प्रेरक विचारो ,प्रेरक किताबो ,स्टार्टअप कहानियां,लव कोट्स इत्यादि का एक छोटा संग्रह है। जहां आप उपरोक्त सभी विचारो,कहानियां,कोट्स के बारे मे आर्टिकलस पढ़ने को मिल जायेंगे।

जीवन की आशा:-

STUDY TEG जीवन में आशा, साहस, प्रेरणा रूपी प्रकाश को आप तक पहुंचने की हमेशा कोशिश में रहता है। जब आप के अंदर प्ररेणा कम होती है या खुद में आप कम आत्मविश्वास महसूस करते हैं और जीवन में किसी कार्य के प्रति  सुनिश्चित नहीं होते हैं तो आपको जरूर STUDY TEG को परखना चाहिए । हमारी वेबसाइट आपको आत्मविश्वास से भरपूर और एक प्रेरक  जीवन को जीने का रास्ता दिखाएगी मदद करेगी।

कैसे हम आपकी मदद कर रहे हैं:-


हमारे पास कई लोगों के ऐसे प्रेरक उद्धरण हैं, जो मेरे विचार से लगता है कि आपके लिए मददगार साबित हो सकते हैं। जिनमे से कुछ का नाम (जैसे चन्दरशेखर आजाद ,स्वामी विवेकानंद ,एपीजे अब्दुल कलम ,वारेन बफेट ,इत्यादि है ) में आपको बताना पसंद करूंगा। जो कुछ भी हम आपके लिए इस वेबसाइट में लिखते  हैं, वह पूरी तरह विश्लेषण किया हुआ होता है , ताकि आपके लिए वो उपयोगी बाते ही लिखी जाये जो आपके काम की हो अर्थात जो आपको प्रेरित करती हों। यदि आपके फिर भी किसी सामग्री में समस्या लगती है, तो कृपया हमें तुरंत रिपोर्ट करें। हालाँकि, हम नियमित रूप से वेबसाइट पर पोस्ट की गई सामग्री की निगरानी करते हैं ताकि पृष्ठ पर प्रकाशित कोई भी मामला आपकी भावनाओं को आहत न करे। STUDY TEG .के  द्वारा (मेरे द्वारा)  पृष्ठ पर सभी लेखो और चित्रों की नियमित रूप से निगरानी की जाती है।

Publication Team

STUDY TEG

Email – mukulsaini655@mail.com

CONTACT US

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां